15 July, 2006

२१वीं अनुगूँज : चुटकुलों की गूँज-3

Akshargram Anugunj
1) एक नौजवान ने बहुत सारी कोशिशे की पर बच्चा पैदा करने में सफल नहीं हो सका। किसी ने उसे सलाह दी कि एक महात्मा हैं जो भभूत देतेे हैं, उससे तुम भी सन्टान-सुख प्राप्त कर सकते हो। वह महात्मा के पास गया। महात्मा ने उसे भभूत दी और बोले,"केवल भभूत के भरोसे मत रहना, हाथ-पैर भी चलाना।"

2) एक पुलिस वाले को एक दिन किसी लाल बत्ती इलाके में उसका अपना ही बेटा रंगे हाथों मिल गया। उसने उसको बहुत डाँटा और फिर समझाया,"तुम नहीं समझते हो कि एड्स कितनी खतरनाक बिमारी है। और अगर तुमको लग गयी तो नौकरानी को लग जायेगी; नौकरानी को लग गयी तो नौकर को पकड़ लेगी; नौकर को हो गयी तो तुम्हारी बहन को पकड़ लेगी; और अगर उसको लग गयी तो पूरे मुहल्ले में कोई न बचेगा।"

3)एक नवविवाहिता ने अपनी सहेली से कहा,"मेरी और मेरे पति की सोच बिल्कुल समान है, फिर भी पता नहीं क्यों हममे कभी नहीं पटी।
सहेली ः क्यों, तुम क्या चाहती हो और तुम्हारे पतिदेव क्या चाहते हैं?

नवविवाहिता ः मैं चाहती हूं कि मैं उनसे उपर रहूं और वे भी यही चाहते हैं कि वे मुझसे उपर रहें।

4)सैनिकों की भर्ती चल रही थी। पहले एक पंजाबी लड़के की बारी आयी। जाँच करने वाले ने कहा,"अपनी छाती दिखाओ।" लड़के ने कहा,"छाती क्या डिखाऊं, छाती तो युद्ध में डिखाऊंगा। भर्ती करने वाला इस पर बहुत खुश हुआ और उसको चुन लिया। उसके तुरन्त बाद एक बंगाली लड़के की बारी आयी। जाँच करने वाले ने कहा,"पीठ दिखाओ।" लड़के ने टपाक से कहा,"पीठ क्या दिखाऊँ, पीठ तो युद्ध में दिखाऊँगा।"

2 comments:

मिर्ची सेठ said...

आपकी सैनिको की भर्ती से एक सत्य वाक्ये के बारे में बताता हूँ। मै अम्बाला से हूँ और वह बड़ी पुरानी छावनी है। मेरा चचेरा भाई भी भर्ती के लिए गया वहीं की घटना है। मेडीकल चेकअप के दौरान सभी को पूरा नंगा कर के मैदान में खड़ा कर रखा है। शायद बवासीर या पता नहीं क्या चेक करने के लिए सभी को कुत्ते की तरह अपने हाथ पैरो पर खडा होने के लिए कहा गया। अब सैना का डाक्टर सब के पीछे घूम रहा है व एक लड़के की पीछे रुक कर पूछता है - क्यूँ जवान तुम सिग्रेट पीते हो क्या। जवान ठेठ हरियाणवी जाट था वह बोला क्यूँ पिच्छे ते धूँआ निकलण लाग रया के...

रवि रतलामी said...

....नवविवाहिता ः मैं चाहती हूं कि मैं उनसे उपर रहूं और वे भी यही चाहते हैं कि वे मुझसे उपर रहें।...

बढ़िया चुटकुला है!